Common Man’s Interface For  Welfare Schemes(External Website that opens in a new window)

Uttarakhand Goverment Portal, India (External Website that opens in a new window) http://india.gov.in, the National Portal of India (External Website that opens in a new window)

Hit Counter0002348213Since: 06-09-2012

Recent Update

Print

13-06-2023

Under Section/Module : News

गुलदार के हमले से मृतक आंगनबाड़ी सहायिका स्व. श्रीमती सुनीता देवी के परिजनों को माननीय विभागीय मंत्री श्रीमती रेखा आर्य जी द्वारा 5 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।

Publish Date: 13-06-2023

*आंगनबाड़ी बहने हैं हमारा परिवार, हर परिस्थिति में विभाग है साथ मे खड़ा-रेखा आर्या*


*दुःख की घड़ी में सरकार प्रभावित परिवार के साथ है दृढ़ता से खड़ी-रेखा आर्या*



*आंगनबाड़ी सहायिका के निधन उपरांत महिला एवम बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने परिजनों को दी करीब 5 लाख 42 हजार की सहायता राशि*


*उत्तरकाशी*:आज सूबे की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या बड़ीमणि गांव चिन्यालीसौड़ पहुंची। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गत माह गुलदार के हमले के कारण मृतक आंगनबाड़ी सहायिका स्व. श्रीमती सुनीता देवी के परिजनों से सांत्वना भेंट की। बता दे कि स्वर्गीय सुनीता देवी बड़ी मणि में ही आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका के पद पर नियुक्त थी।

विभागीय मंत्री ने कहा कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के कार्मिकों द्वारा 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि एकत्र की जिसे ड्राफ्ट के रूप में आज स्व.सुनीता के बच्चों एवं पति सुंदरलाल को भेंट की गई। इसके अतिरिक्त आंगनबाड़ी कल्याण कोष से भी 42 हजार 213 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

आज अपने एक दिवसीय जनपद दौरे पर पहुंची महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि इस दुःख की घड़ी में सरकार प्रभावित परिवार के साथ दृढ़ता से खड़ी है। हमारे विभाग ने उन्हें एक परिवार के रूप में देखा है,और सभी कार्मिकों ने प्रभावित परिवार की मदद की है।जिसकी शुरुवात स्वयं उनके द्वारा की गई और साथ ही इसमें विभाग के सचिव ,निदेशक, सीडीपीओ,डीपीओ के साथ हो सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने पीड़ित परिवार के लिए राशि एकत्र करते हुए आज उनके परिवार को दी। उन्होंने कहा कि वे गत माह भी उनके परिजनों के बीच आई और दुख संवेदना व्यक्त की और हर सम्भव मदद का भरोसा दिया था। उन्होंने कहा कि आज मन को शांति मिली है कि स्व.सुनीता के पति एवं उनके बच्चों को आर्थिक मदद के तौर पर सहायता राशि भेंट की है। साथ ही उनके पति सुंदर लाल को युवा कल्याण विभाग की ओर से रोजगार से भी जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सुरक्षा के साथ यह परिवार आगे बढ़ें और स्व. सुनीता ने जो सपने अपने परिवार के लिए देखे है वे पूरा हो सके। इस दौरान ग्रामीणों की माँगानुसार कैबिनेट मंत्री ने जिलाधिकारी एवं प्रभागीय वनाधिकारी उत्तरकाशी से फोन पर बात करते हुए क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने एवं गांव में अतिरिक्त सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए।इस दौरान एसडीएम डुंडा मीनाक्षी पटवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी यशोदा बिष्ट, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष भाजपा शीशपाल रमोला,जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा पूनम रमोला व ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

Women Development

Child Development Wing

National Voter's service Portal